Spread the love

पालक कढ़ी पालक के ताजा पत्तों से बनाई जाने वाली एक कढ़ी है जिसे दही कढ़ी के साथ शुद्ध और पकाया जाता है। यह एक अच्छी एवं पसंदीदा उत्तर भारतीय की रोजाना बनाई जाने वाली डिश है जो गर्मियों के साथ-साथ सर्दियों के लिए भी सही डिश है। पालक कढ़ी रेसिपी (पालक दही करी) पालक के ताजा पत्तों से बनाई जाने वाली एक करी है जिसे पहले कच्चेपन को दूर करने के लिए पकाया जाता है और यह तब तक पकाया जाता है जब तक सही ना हो जाये और फिर इसे शुद्ध किया जाता है, एवं फिर इसे दही और दही आधारित ग्रेवी के साथ अच्छे से उबाला जाता है। जीरा, सरसों, सूखी लाल मिर्च और हींग का एक सामान्य तरह का तड़का कढ़ी के ऊपर डाला जाता है एवं गर्म परोसा जाता है।

यह एक संपूर्ण दोपहर के भोजन के व्यंजन को बनाता है जो कि आपके गर्म फुलका के साथ-साथ हो सकता है। पालक जोड़ने से हमें पोषक तत्वों की अच्छी मात्रा प्राप्त होती है एवं विशेष रूप से यह हमारे शरीर में लोहे की सामग्री में सुधार करेगा।

हमारे दैनिक आहार के लिए आवश्यक सामग्री को जोड़ना बहुत महत्वपूर्ण व आवश्यक हो जाता है आप अपने रोजमर्रा के भोजन के लिए आलू और शिमला मिर्च सब्जी, आमरस, और फुलका (रोटी) के साथ पालक कढ़ी परोसें। व भारतीय पालक कढ़ी का आनन्द लेवें |